अमिताभ बच्चन को धीरूभाई अंबानी ने आर्थिक मदद की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने क्या किया जाने

अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी अजेय हैं, इसका कारण यह है कि बॉलीवुड के इस एंग्री यंग मैन ने अपने जीवन में सबसे बुरा दौर देखा है। एक समय ऐसा भी था जब बिग बी दिवालिया हो गए थे और गहरे आर्थिक संकट में थे। अमिताभ बच्चन की प्रोडक्शन कंपनी ABCL बुरी तरह विफल हो गई और वह दिवालिया हो गए। लेकिन एक व्यक्ति था जिसने कल्कि अभिनेता को आर्थिक मदद की पेशकश की और वह थे धीरूभाई अंबानी। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के बीच बिग बी का एक पुराना वीडियो फिर से ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें वह यह बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं कि कैसे धीरूभाई अंबानी ने अपने बेटे अनिल अंबानी को भेजकर उनकी मदद की, जो उनके अच्छे दोस्त भी थे।

अमिताभ बच्चन को कैसे धीरूभाई अंबानी ने उन्हें उनके दिवालिया होने के दिनों में वित्तीय मदद की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया

अमिताभ बच्चन को एक कार्यक्रम में बात करते हुए देखा गया, जहाँ मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी के साथ मौजूद थे, जहाँ उन्होंने बताया कि वे दिवालिया हो गए थे, उनका बैंक बैलेंस शून्य हो गया था और वे बेरोजगार थे, और कैसे धीरूभाई को उनकी स्थिति के बारे में पता चला और उन्होंने अपने बेटे अनिल अंबानी के ज़रिए मदद भेजी। बिग बी ने कहा कि वित्तीय मदद से उनकी सभी समस्याएँ हल हो जाएँगी और वे धीरूभाई की इस उदारता से अभिभूत थे, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे सालों बाद सब कुछ सामान्य हो गया और वे फिर से पटरी पर आ गए, धीरूभाई ने अपने एक कार्यक्रम में खुलासा किया कि जब वे गिरे तो उन्हें वापस लड़ने के लिए उन पर गर्व था। बच्चन अपने सबसे मुश्किल दिन को याद करते हुए रो पड़े।

यह भी पढ़ें:-

पहाड़ी पर युवा पाकिस्तानी क्रिकेटर द्वारा सूर्यकुमार यादव जैसा कैच वायरल