जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की सीरीज जीत के बाद ध्रुव जुरेल का इंस्टाग्राम पोस्ट के संदर्भ में हुआ वायरल 

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल का एक और मजेदार ‘गार्डन’ संदर्भ वाला नवीनतम इंस्टाग्राम पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार 4-1 की सीरीज जीत का जश्न मना रही है, जो सीरीज के पहले मैच में आश्चर्यजनक रूप से हारने के बाद एक मजबूत वापसी है। युवा खिलाड़ियों ने दिखाया है कि वे वरिष्ठ क्रिकेटरों रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में टीम की विरासत को बनाए रखने के लिए तैयार हैं, जिन्होंने विश्व कप जीत के बाद अपने टी20I संन्यास की घोषणा की थी। नई प्रतिभाओं ने पूरी सीरीज में लचीलापन और कौशल का प्रदर्शन करते हुए कदम बढ़ाया।

जिम्बाब्वे के खिलाफ निर्णायक जीत के बाद, जुरेल ने सोशल मीडिया पर एयरपोर्ट से एक मजेदार तस्वीर पोस्ट की। फोटो में अभिषेक शर्मा, खलील अहमद, रवि बिश्नोई और आवेश खान भी थे। पोस्ट को जल्द ही बहुत सारे लाइक और कमेंट मिले, जिसमें वरिष्ठ खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव की एक मजेदार टिप्पणी भी शामिल थी। जुरेल की पोस्ट में ‘गार्डन’ का संदर्भ इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा की स्टंप माइक प्रतिक्रियाओं में से एक से जुड़ा है। यह घटना विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के दौरान हुई और वायरल हो गई, जिससे ऑनलाइन मीम की बाढ़ आ गई।

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के अंतिम मैच में संजू सैमसन ने बेहतरीन अर्धशतक के साथ अहम भूमिका निभाई, जबकि मुकेश कुमार ने अनुशासित गेंदबाजी की। सैमसन के 58 रनों की मदद से भारत ने 167/6 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया, जिसमें शिवम दुबे ने 26 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने मोर्चा संभाला और मुकेश (4/22), दुबे (2/25) और वाशिंगटन सुंदर (1/7) ने जिम्बाब्वे को पारी के अंतिम ओवर में सिर्फ 125 रन पर समेट दिया। सैमसन और रियान पराग ने चौथे विकेट के लिए 65 रन जोड़े, जिससे भारत को पावर प्ले से उबरने में मदद मिली, जहां उन्होंने 44/3 रन बनाए।

जिम्बाब्वे पर भारत की जीत ने सीरीज 4-1 से सुरक्षित कर ली। टीम आगे की ओर देखते हुए, उन्हें 27 जुलाई से शुरू होने वाली सफ़ेद गेंद की सीरीज़ में श्रीलंका से खेलना है। यह देखना दिलचस्प होगा कि ज़िम्बाब्वे सीरीज़ से कितने युवा खिलाड़ी आगामी मैचों के लिए सीनियर टीम में जगह बनाते हैं। अनुभवी दिग्गजों की अनुपस्थिति में युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन भारतीय क्रिकेट टीम के भीतर गहराई और क्षमता को दर्शाता है। सीरीज़ में वापसी करने और हावी होने की उनकी क्षमता भारतीय क्रिकेट के आशाजनक भविष्य को दर्शाती है। प्रशंसक श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज़ और नई क्रिकेट प्रतिभाओं के उभरने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 4 जवान शहीद