ऑटोमोटिव, हेवी इंजीनियरिंग क्षेत्रों में एआई-संचालित तकनीक को बढ़ावा देने के लिए अल्टेयर, ARAI ने समझौता किया

वैश्विक प्रौद्योगिकी फर्म अल्टेयर ने मंगलवार को कहा कि उसने ऑटोमोटिव और हेवी इंजीनियरिंग क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी और डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) के साथ एक प्रारंभिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

सहयोग के हिस्से के रूप में, पुणे स्थित संगठन, जिसके पास व्यापक ऑटोमोटिव परीक्षण और प्रमाणन क्षमताएं हैं, अल्टेयर के उन्नत सिमुलेशन और डेटा एनालिटिक्स टूल को अपनी परामर्श सेवाओं में एकीकृत करेगा ताकि वह विद्युतीकरण, कनेक्टिविटी और ऊर्जा प्रबंधन में नए उपयोग के मामलों का पता लगा सके, अल्टेयर ने कहा।

“इस साझेदारी के साथ, हमारा लक्ष्य एआई-संचालित इंजीनियरिंग और डेटा एनालिटिक्स को अपनाना है, डिजिटल परिवर्तन की सुविधा प्रदान करना और ऑटोमोटिव और हेवी इंजीनियरिंग क्षेत्रों की क्षमताओं को बढ़ाना है,” अल्टेयर इंडिया-जीसीसी-एएनजेड के प्रबंध निदेशक विश्वनाथ राव ने कहा।

कंपनी ने कहा कि यह सहयोग डिजिटल ट्विन तकनीक, डेटा-संचालित डिज़ाइन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-संचालित इंजीनियरिंग समाधानों का उपयोग करके नवाचार को बढ़ावा देने और स्थिरता को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

एआरएआई के निदेशक रेजी मथाई ने कहा, “यह समझौता ज्ञापन हमारी अनुसंधान एवं विकास प्रक्रियाओं में प्रौद्योगिकियों को एकीकृत करने के हमारे मिशन में एक बड़ा कदम है। अल्टेयर की विशेषज्ञता हमें अधिक टिकाऊ समाधान प्रदान करने और एआरएआई को ऑटोमोटिव नवाचार में अग्रणी के रूप में स्थापित करने में सक्षम बनाएगी।”

यह भी पढ़ें:-

सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड 2024: फोल्डेबल फोन से लेकर गैलेक्सी रिंग तक; इवेंट से क्या उम्मीद करें?