दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता: छह आतंकवादी मारे गए, दो जवान शहीद

सुरक्षा बलों ने आज दक्षिण कश्मीर में कल शाम से शुरू हुई दो मुठभेड़ों में छह आतंकवादियों को मार गिराकर बड़ी सफलता हासिल की। ​​दुखद बात यह है कि ड्यूटी के दौरान दो जवान शहीद हो गए।
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने घोषणा की कि दक्षिणी जिले कुलगाम में दो मुठभेड़ों में अब तक छह आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि एक अभियान अभी भी जारी है। उन्होंने छह आतंकवादियों के मारे जाने को “बड़ी उपलब्धि” बताया।

डीजीपी ने संवाददाताओं से कहा, “अब तक छह आतंकवादियों के शव बरामद किए जा चुके हैं। अलग-अलग स्थानों पर दो मुठभेड़ें हुईं। छह आतंकवादियों का मारा जाना निश्चित रूप से एक मील का पत्थर है और मुठभेड़ स्थलों में से एक पर अभियान अभी भी जारी है।”

कुलगाम में हुई मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हुए हैं। स्वैन ने कहा, “चूंकि अभियान एक स्थान पर चल रहा है, इसलिए मारे गए आतंकवादियों की पहचान अभी स्पष्ट नहीं है। अभियान समाप्त होने के बाद ही इसकी पुष्टि हो पाएगी।” स्वैन ने कहा, “कुलगाम में सफल ऑपरेशन आम लोगों के समर्थन का नतीजा है और उनके निरंतर समर्थन से हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को जल्द ही तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचा पाएंगे, भले ही दुश्मन अपनी गतिविधियां बंद न करे।” जम्मू की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए डीजीपी ने बताया कि क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर चिंता थी, लेकिन अब स्थिति अलग है। “आतंकवाद को फिर से जिंदा करने की कोशिश की गई, लेकिन वे क्षेत्र की समग्र आबादी को निशाना बनाने के बावजूद सफल नहीं हो सके। वे विभाजन पैदा करने में विफल रहे।”

यह भी पढ़ें:-

मुंबई में BMW ने दोपहिया वाहन को टक्कर मारी, महिला की मौत; CM एकनाथ शिंदे ने न्याय का आश्वासन दिया