एचडीएफसी टॉप 100 फंड ने 27 साल में 10,000 रुपये के मासिक निवेश को 8.30 करोड़ रुपये में बदल दिया: कंपनी का दावा

एचडीएफसी टॉप 100 फंड, एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है जो मुख्य रूप से लार्ज-कैप शेयरों में निवेश करती है, जिसने 19 प्रतिशत की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) प्रदान की है।

इसके अलावा, एचडीएफसी टॉप 100 फंड में हर महीने के पहले कारोबारी दिन व्यवस्थित रूप से निवेश किए गए 10,000 रुपये (कुल निवेश 33.20 लाख रुपये) का एसआईपी 31 मई, 2024 तक 8.30 करोड़ रुपये हो जाएगा, कंपनी ने कहा।

अक्टूबर 1996 में लॉन्च किए गए एचडीएफसी टॉप 100 फंड पोर्टफोलियो निर्माण में स्टॉक चुनने के लिए टॉप डाउन सेक्टर और मैक्रो ट्रेंड के साथ बॉटम अप दृष्टिकोण का पालन किया जाता है, कंपनी ने कहा। फंड GARP (उचित मूल्य पर विकास) और मूल्य के मिश्रण के साथ एक विविध शैली का पालन करता है।

एसेट मैनेजर ने एक विज्ञप्ति में कहा, “जोखिम प्रबंधन पर बहुत ध्यान दिया जाता है, जिसमें नियामक और आंतरिक जोखिम दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए नियंत्रित तरीके से सक्रिय पदों को लिया जाता है। उद्योग और व्यापार चक्र में कंपनी की स्थिति के बारे में विचार-विमर्श के बाद कोई भी उच्च विश्वास वाला दांव लगाया जाता है और नियमित रूप से मूल्यांकन किया जाता है। पोर्टफोलियो में स्टॉक की संख्या अच्छी तरह से विविधतापूर्ण है और फंड मैनेजर बेंचमार्क के मुकाबले सेक्टर विचलन कॉल को मापता है।” एचडीएफसी एएमसी के एमडी और सीईओ नवनीत मुनोट ने कहा, “अच्छे निवेश + समय + धैर्य इक्विटी में धन सृजन के लिए समय-परीक्षणित सिद्धांत रहा है। एचडीएफसी टॉप 100 फंड, जो समय की कसौटी पर खरा उतरा है, इसका प्रमाण है। 27 वर्षों में एचडीएफसी टॉप 100 फंड की धन सृजन यात्रा भी हमारी मजबूत शोध और निवेश प्रक्रियाओं का एक शानदार उदाहरण है, जिसने फंड को वर्षों से कई बाजार चक्रों का सामना करने में मदद की है।

यह भी पढ़ें:-

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे अमेरिका के साथ समझौता करने के बाद जेल से रिहा हो गए