IND vs AUS 51वां मैच T20 विश्व कप 2024: Dream11 टीम भविष्यवाणी, मैच पूर्वावलोकन, फैंटेसी क्रिकेट संकेत जाने

T20 विश्व कप 2024: भारत (IND) T20 विश्व कप 2024 में सुपर आठ के 11वें मैच में ऑस्ट्रेलिया (AUS) का सामना करेगा। यह खेल 24 जून को 8:00 बजे IST, सेंट लूसिया, वेस्टइंडीज के ग्रोस आइलेट में डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का यह आखिरी मौका होगा क्योंकि अगर वे भारत से हार जाते हैं और अफगानिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ जीत जाता है तो वे आगे बढ़ जाएंगे और ऑस्ट्रेलिया बाहर हो जाएगा। यहाँ ड्रीम11 की भविष्यवाणियाँ, फैंटेसी टिप्स, पिच रिपोर्ट, शीर्ष खिलाड़ियों की पसंद और इस मैच के लिए फैंटेसी प्रतियोगिताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ पूर्वानुमानित XI पर एक नज़र डाली गई है।

भारत को पिछले ICC आयोजनों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ कड़ी हार का सामना करना पड़ा है, इसलिए वे अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वियों को जल्दी खत्म करने में खुश होंगे। अफ़गानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ़ जीत के साथ, भारत नॉकआउट के लिए अपने खेल को बेहतर बना रहा है। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ महत्वपूर्ण पारियाँ खेलीं, जबकि शिवम दुबे ने महत्वपूर्ण प्रदर्शन से प्रभावित किया।

अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ खराब बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण के बाद ऑस्ट्रेलिया कई मुद्दों का सामना कर रहा है। कप्तान मिशेल मार्श ने 111 के स्ट्राइक रेट से छह मैचों में केवल 88 रन बनाए हैं और उन्हें भारत के खिलाफ़ सुधार करने की ज़रूरत है। ऑफ स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल की 8.58 रन प्रति ओवर की उच्च इकॉनमी रेट टीम के लिए एक और चिंता का विषय है।

IND vs AUS T20 वर्ल्ड कप 2024: मैच डीटेल
मैच: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सुपर 8, ग्रुप 1, मैच 51

दिनांक: 24 जून, 2024 (सोमवार)

समय: 8:00 PM IST

स्थल: डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया

IND vs AUS T20 WC मैच: ड्रीम11 भविष्यवाणी
विकेटकीपर: ऋषभ पंत

बल्लेबाज: सूर्यकुमार यादव, ट्रैविस हेड, विराट कोहली, रोहित शर्मा

ऑलराउंडर: मार्कस स्टोइनिस (VC), हार्दिक पांड्या (C), मिशेल मार्श

गेंदबाज: पैट कमिंस, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह

IND vs AUS T20 WC: पिच रिपोर्ट
इस टूर्नामेंट में डेरेन सैमी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए सबसे अनुकूल रही है। बल्लेबाजों ने यहां अपने शॉट खेलने का आनंद लिया है, और पिच ने उन्हें अच्छा इनाम दिया है। गेंदबाजों के लिए, स्पिनर खेल के परिणाम को तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मौसम अच्छा नहीं लग रहा है क्योंकि ग्रॉस आइलेट, सेंट लूसिया में बारिश की अच्छी संभावना है, क्योंकि भारत ग्रुप 1 सुपर 8 के अहम मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। आधी रात से सुबह 9:00 बजे तक बारिश की उम्मीद है। मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होगा। AccuWeather के अनुसार, सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक बारिश की उम्मीद नहीं है। हालांकि, दोपहर 2:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक आंधी-तूफान की भविष्यवाणी की गई है। दोपहर 3 बजे तक वर्षा का स्तर 40-50 प्रतिशत के आसपास रहेगा। आर्द्रता के स्तर 70-75 प्रतिशत के बीच होने के कारण, तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया T20I: आमने-सामने के आँकड़े
भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 31 T20I खेलों में एक-दूसरे का सामना किया है। भारत ने 19 जीत के साथ दबदबा बनाया है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 11 मैच जीते हैं। एक मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीमें
भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल

ऑस्ट्रेलिया की टीम: ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, एश्टन एगर, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड, मिशेल स्टार्क, जोश इंगलिस, कैमरून ग्रीन, नाथन एलिस

यह भी पढ़ें:-

कर्नाटक PGCET 2024 आवेदन सुधार सुविधा आज cetonline.karnataka.gov.in पर हो रही है समाप्त