भाजपा ने डायमंड हार्बर लोकसभा सीट पर गड़बड़ी के आरोपों के बीच पुनर्मतदान की मांग की

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के एक दिन बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में डायमंड हार्बर लोकसभा सीट के कई बूथों पर पुनर्मतदान की मांग की। भाजपा ने आरोप लगाया कि शनिवार को मतदान के दौरान कई गड़बड़ियां हुईं।

भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को एक पत्र लिखा, उन्होंने दावा किया कि भगवा पार्टी के बूथ एजेंटों को बाहर निकाल दिया गया, जबकि कई सीसीटीवी कैमरे मतदान कक्षों से दूर पाए गए। उन्होंने कहा कि कई केंद्रों पर मतदाताओं को बूथों तक पहुंचने से रोका गया।

पीटीआई द्वारा उद्धृत पत्र के अनुसार, पार्टी ने लिखा, “डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार अभिजीत दास (बॉबी) की ओर से, हम आपसे कई बूथों पर पुनर्मतदान की अनुमति देने का अनुरोध करते हैं”

मतदान प्रक्रिया के दौरान कदाचार के आधार पर बज बज, फाल्टा, महेशतला, डायमंड हार्बर, बिष्णुपुर, सतगछिया और मेटियाब्रुज विधानसभा क्षेत्रों के बूथों पर पुनर्मतदान का अनुरोध किया गया था।

मौलाना हार्बर में मौजूदा टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी फिर से चुनाव लड़ने की कोशिश कर रहे हैं। शनिवार को पश्चिम बंगाल में सातवें और अंतिम चरण के मतदान में नौ लोकसभा सीटों पर 73.79 प्रतिशत मतदान हुआ।

यह भी पढ़ें:-

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वोत्तर राज्य में चक्रवात के बाद की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक की