T20 World Cup 2024 की तैयारी में दिन रात मेहनत कर रहे है भारतीय खिलाड़ी, जानिए डिटेल में

हाल ही में आईपीएल मैच के समापन के बाद अब बारी है आगामी वर्ल्ड कप की जिसको लेकर सभी  भारतीय खिलाड़ी और पूरी टीम दिन रात मेहनत कर रही है। लेकिन कुछ को देख सहते है की  कई खिलाड़ी अपनी ताल से भटके हुए  दिखाई दे रहे हैं. इस वजह से अब जरूरत है कड़ी मेहनत की नही तो टी20 विश्व विजेता बनने के सफर में ये बाधा डाल सकते हैं.

वर्ल्ड कप के शुरु कुछ ही दिन बाकी रह गए है, और इस बार कई देशों की टीमों की नजर वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर बनी हुई है। BCCI  की तरफ से  30 अप्रैल के दिन  वर्ल्ड कप के लिए इस भारतीय टीम का एलान किया गया था, कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई थी.

भारत का पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ होगा। यह पहला मैच 5जून को खेला जाएगा साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप में अपना अभियान शुरू करने से पहले न्यूयॉर्क में अपने पहले ट्रेनिंग सीजन में जमकर पसीना बहाया। अभ्यास के दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या कड़ी मेहनत करते हुए नजर आए इन्होंने करीब घंटे भर गेंदबाजी की और बल्लेबाजी का अभ्यास भी किया।था अभ्यास न्यूयॉर्क में बने नए नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया गया।

हार्दिक बल्ले और गेंद दोनों से ही कड़ा अभ्यास करते हुए दिखाई दिए। हार्दिक इस सप्ताह की शुरुआत में ही टीम से जोड़े गए है। हार्दिक आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए लगातार गेंदबाजी नहीं कर रहे थे, इसलिए उन्होंने नेट्स पर अधिक समय गेंदबाजी को दिया। हार्दिक ने नेट्स पर लंबे समय तक बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया।हार्दिक, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शिवम दुबे ने ट्रेनिंग सीजन के दौरान अपने कौशल पर ध्यान दिया। इनके अलावा युजवेंद्र चहल, आवेश खान और रिंकू सिंह ने हल्का ही अभ्यास किया।

यह भी पढ़े:अंबानी की पार्टी में पहले रिहाना और अब कैटी पेरी देंगी अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस