एयर इंडिया की दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को उड़ान में 20 घंटे की देरी, बिना एसी के यात्री बेहोश

एयर इंडिया की दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को उड़ान में देरी: एयर इंडिया की एक उड़ान, AI 183, जो मूल रूप से गुरुवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे से सैन फ्रांसिस्को के लिए सुबह 3:20 बजे उड़ान भरने वाली थी, 20 घंटे से अधिक देरी से उड़ान भरी। एयरलाइन के एक अधिकारी के अनुसार, अब यह उड़ान शुक्रवार को 1500 बजे उड़ान भरेगी।

दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच, यात्रियों को कथित तौर पर बिना उचित एयर-कंडीशनिंग के विमान के अंदर इंतजार करने के लिए मजबूर किया गया, जिससे कई यात्री बेहोश हो गए।

एक यात्री, श्वेता पुंज ने ‘X’ पर पोस्ट किया, “अगर निजीकरण की कोई कहानी विफल हुई है तो वह @airindia @DGCAIndia है। AI 183 उड़ान में 8 घंटे से अधिक की देरी हुई है, यात्रियों को बिना एयर कंडीशनिंग के विमान में चढ़ने के लिए मजबूर किया गया, और फिर उड़ान में कुछ लोगों के बेहोश होने के बाद उन्हें उतार दिया गया। यह अमानवीय है!”

“अमाद्रो नामक एक अन्य ‘एक्स’ उपयोगकर्ता ने अपनी शिकायत एक्स से की- “लोग भूखे पेट रैंप पर बैठे हैं। उन्हें रात का खाना या कोई जलपान भी नहीं दिया गया है। मेरी माँ पिछले 9 घंटों से हवाई अड्डे पर हैं। इतने सारे बुजुर्ग लोग और कोई समाधान नहीं।”

विलंब पर प्रतिक्रिया देते हुए, एयर इंडिया ने कहा- “हमें व्यवधानों को देखकर वास्तव में खेद है। कृपया आश्वस्त रहें कि हमारी टीम देरी को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है। हम यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी टीम को भी सतर्क कर रहे हैं।”

एयर इंडिया का आधिकारिक बयान

एयरलाइन अधिकारी ने कहा कि विमान में तकनीकी समस्या आ गई थी और इंजीनियरिंग जाँच की गई थी। अधिकारी ने कहा कि देरी के कारण, चालक दल ने उड़ान ड्यूटी समय सीमा (FDTL) पार कर ली थी और साथ ही अगर उड़ान भरती, तो वह सैन फ्रांसिस्को पहुँच जाती, क्योंकि वहाँ रात में उतरने पर प्रतिबंध है।

पिछले सप्ताह, मुंबई से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान 25 घंटे से अधिक देरी से उड़ी और यात्रियों को बिना उचित एयर कंडीशनिंग के लगभग छह घंटे तक विमान के अंदर बैठना पड़ा।

यह भी पढ़ें:-

108 जनसभाएं, रोड शो, 100 से अधिक मीडिया बाइट्स: 2024 के लोकसभा चुनावों में प्रियंका गांधी का अभियान