यौन शोषण मामले में प्रज्वल रेवन्ना से पूछताछ, क्या SIT पोटेंसी टेस्ट कराएगी?

प्रज्वल रेवन्ना यौन शोषण मामला: विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जेडीएस के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना से पूछताछ की, जिन्हें जर्मनी से लौटने के तुरंत बाद बेंगलुरु एयरपोर्ट पर अश्लील वीडियो मामले में गिरफ्तार किया गया था। SIT के सूत्रों ने बताया कि म्यूनिख से आए 33 वर्षीय निलंबित सांसद को पूछताछ के लिए CID ​​कार्यालय ले जाया गया। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एसआईटी प्रज्वल पर पोटेंसी टेस्ट कराने पर भी विचार कर रही है।

निलंबित जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना के वकील अरुण जी ने कहा, “वह (प्रज्वल रेवन्ना) एसआईटी के समक्ष पेश होने और पूछताछ के लिए अपना सहयोग देने के लिए बेंगलुरु आए हैं। कल उन्हें इमिग्रेशन सेंटर में रखा गया था, जो प्रक्रिया के अनुसार सही है। वह जांच में सहयोग करने के लिए आए हैं और यही वह कर रहे हैं। इसके अलावा, उन्होंने मीडिया से अनुरोध किया है कि वे मीडिया ट्रायल न करें।” एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, रेवन्ना द्वारा पहले दायर अग्रिम जमानत याचिका को भी अमान्य माना जा सकता है, क्योंकि जेडी (एस) के निलंबित सांसद को विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

रिपोर्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि एसआईटी अदालत से प्रज्वल को उनकी हिरासत में सौंपने का अनुरोध कर सकती है। न्यायिक हिरासत में कारावास भी हो सकता है। रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के आरोपों की जांच एसआईटी द्वारा की जा रही है, जो उनके घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर की गई है।

रेवन्ना 26 अप्रैल को कर्नाटक के मतदान के दिन देश छोड़कर भाग गए थे और 34 दिनों से एक अज्ञात स्थान पर छिपे हुए हैं। वे राजनयिक पासपोर्ट पर देश छोड़ने के लगभग एक महीने बाद जर्मनी के बर्लिन से भारत लौटे और उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया गया। इससे पहले, एसआईटी ने मामले के सिलसिले में दो प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान नवीन गौड़ा और चेतन के रूप में हुई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपियों को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे अग्रिम जमानत की मांग करते हुए उच्च न्यायालय में पेश हुए। गिरफ्तार चेतन गौड़ा और नवीन गौड़ा ने कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना द्वारा महिलाओं का यौन शोषण करने के वीडियो वाले पेन ड्राइव वितरित किए।

जन प्रतिनिधियों के लिए विशेष अदालत शुक्रवार को प्रज्वल और उनकी मां भवानी रेवन्ना की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी। भवानी रेवन्ना ने अपहरण के मामले में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है जिसमें उनके पति को पहले गिरफ्तार किया गया था।