Apple का प्रमुख डेवलपर इवेंट 10 जून को नए सॉफ़्टवेयर अपडेट का अनावरण करेगा

Apple ने 10 जून से 14 जून तक अपने प्रमुख वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC24) के आयोजन की घोषणा की है, जिसमें एक मुख्य भाषण और ‘प्लेटफ़ॉर्म स्टेट ऑफ़ द यूनियन’ शामिल है।

कंपनी ने कहा कि यह कॉन्फ्रेंस वैश्विक Apple डेवलपर समुदाय को एक साथ लाएगी, ताकि उन्हें iOS, iPadOS, macOS, tvOS, visionOS और watchOS में आने वाली नवीनतम तकनीकों, टूल और फ्रेमवर्क के बारे में जानकारी प्रदान की जा सके।

Apple ने कहा, “पूरे सप्ताह के दौरान, डेवलपर्स 100 से अधिक तकनीकी सत्रों, गहन परामर्श और मार्गदर्शन के लिए लाइव फ़ोरम के माध्यम से Apple इंजीनियरों, डिज़ाइनरों और अन्य विशेषज्ञों से सुन सकेंगे।”

10 जून को मुख्य भाषण के बाद, ‘प्लेटफ़ॉर्म स्टेट ऑफ़ द यूनियन’ नवीनतम सॉफ़्टवेयर प्रगति और नए टूल पर गहराई से चर्चा करेगा जो “Apple डेवलपर्स को और सशक्त बनाएगा”।

पूरे सप्ताह में 100 से अधिक तकनीकी सत्रों के साथ, WWDC24 डेवलपर्स को नवीनतम तकनीकों और रूपरेखाओं में गहराई से जाने के लिए Apple इंजीनियरों, डिजाइनरों और अन्य विशेषज्ञों से सुनने का मौका देगा।

Apple ‘स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज’ का भी आयोजन करेगा, जो कई कार्यक्रमों में से एक है जो अगली पीढ़ी के प्रौद्योगिकीविदों, रचनाकारों और उद्यमियों को आगे बढ़ाने का प्रयास करता है।

इस वर्ष, 50 ‘प्रतिष्ठित विजेताओं’ को उत्कृष्ट प्रस्तुतियों के लिए मान्यता दी गई है और वे WWDC के पूरे सप्ताह में विशेष गतिविधियों के साथ तीन दिवसीय अनुभव के लिए Apple Park का दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें:-

भाजपा नेता करण भूषण सिंह के काफिले में शामिल वाहन की चपेट में आने से दो की मौत