पाकिस्तान में बस के खड्डे में गिरने से 28 लोगों की मौत

कराची: मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान में बुधवार को महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई, जब एक तेज रफ्तार यात्री बस सड़क से उतरकर सुदूर बलूचिस्तान प्रांत में खड्ड में गिर गई। तुर्बत से क्वेटा जा रही बस बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा से लगभग 700 किलोमीटर दूर वाशुक शहर के पास खड्ड में गिर गई।

रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना तेज गति से वाहन चलाने के कारण हुई, जिसमें कहा गया कि मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। जियो न्यूज ने बचाव अधिकारियों के हवाले से बताया कि दुर्घटना यात्री बस का टायर फटने के बाद हुई। दुर्घटना में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में लगभग 22 लोग घायल हो गए और उन्हें बसिमा के सिविल हॉस्पिटल भेजा गया।

पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं, जहां यातायात नियमों और सुरक्षा मानकों का शायद ही कभी पालन किया जाता है। 18 मई को पंजाब के खुशाब जिले में एक ट्रक के खाई में गिर जाने से एक ही परिवार से 13 लोगों जान गई और नौ घायल हो गए।

3 मई को गिलगित बाल्टिस्तान में एक यात्री बस के संकरी पहाड़ी सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें:-

WhatsApp अपडेट: जल्द ही यूजर्स को मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स; यहां जानें डिटेल्स