एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा के लिए जारी किए गए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने जूनियर एसोसिएट के पद के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। यह परीक्षा 9 जून को आयोजित कराई जायेगी। परीक्षा में जो भी उम्मीदवार शामिल होने के लिए फॉर्म भर चुके है उनको एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट- sbi.co.in. के माध्यम से अपना admit card download  कर सकते हैं। जिन छात्रों की परीक्षा उल्लिखित तिथि पर निर्धारित है, वे मुख्य प्रवेश पत्र को download कर सकते हैं। एसबीआई ने लद्दाख क्षेत्र और उन उम्मीदवारों के लिए एसबीआई clerck मेन्स admit card 2024 जारी किया है जिनकी परीक्षा 25 फरवरी और 04 मार्च 2024 को आयोजित नहीं की गई थी।

सभी उम्मीदवारों को admit card download करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने login क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण/रोल नंबर और पासवर्ड/जन्म तिथि की आवश्यकता होगी।

एसबीआई ने लद्दाख क्षेत्र और उन उम्मीदवारों के लिए एसबीआई क्लर्क मेन्स एडमिट कार्ड 2024 जारी किया है जिनकी परीक्षा 25 फरवरी और 04 मार्च 2024 को आयोजित नहीं की गई थी। एडमिट कार्ड पर आपको ये जानकारी मिलेगी जिसमें

इस पर उल्लिखित विवरण जैसे की उम्मीदवार का नाम, उम्मीदवार का रोल नंबर, लिंग, आवेदक का फोटो,उम्मीदवार की जन्मतिथि, परीक्षा तिथि, समय और स्थान, उम्मीदवार के पिता और माता का नाम,परीक्षण केंद्र का पता, परीक्षा केंद्र का नाम, पोस्ट नाम, परीक्षा की अवधि, परीक्षा का नाम, परीक्षा केंद्र कोड,उम्मीदवार के हस्ताक्षर के लिए स्थान ये सभी जानकारी होंगी।

उम्मीदवार को अपने एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड 2023 के साथ अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अपने साथ ले जाने होंगे।

परीक्षा हॉल में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट न ले जाएं।

एसबीआई क्लर्क स्थल किसी भी प्रकार की किताबें, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, प्रतियां, आभूषण, बेल्ट आदि की अनुमति नहीं देगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का प्रोसेस

  • SBI के लिए admit card download करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब जिसमें ये लिखा है ‘मुख्य परीक्षा कॉल लेटर download करें (केवल उन उम्मीदवारों के लिए जिनकी परीक्षा फरवरी/मार्च 2024 में आयोजित नहीं हुई थी)’ पर click करें
  • अब, आपको अपने admit card पहुंचने के लिए अपना login क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण नंबर, पासवर्ड और रोल नंबर को  दर्ज  करना होगा।
  • Captcha बॉक्स भरें और login button पर click करें।
  • इसके बाद एसबीआई क्लर्क admit card 2023-24 आपकी screen पर प्रदर्शित होगा।
  • उम्मीदवार admit card download करें और इसकी एक printout अपने पास जरूर रख लें।

यह भी पढ़े:गलती से डिलीट हो चुके कॉन्टैक्ट्स को पाना चाहते है वापस तो तुरंत करें ये सेटिंग