लोकसभा चुनाव के नतीजे केरल में तीनों राजनीतिक मोर्चों के नेताओं के भविष्य को करेंगे प्रभावित

तिरुवनंतपुरम: लोकसभा चुनाव की मतगणना में अब से एक सप्ताह से भी कम समय बचा है, ऐसे में केरल में तीनों राजनीतिक मोर्चों के नेता परिणामों की प्रतीक्षा में बेचैनी से भरे पल बिताएंगे, जो उनके भविष्य पर भारी पड़ेंगे। 2019 के चुनावों में, कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट अपने प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे था, जिसने राज्य की 20 में से 19 सीटें जीती थीं, जबकि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की माकपा के नेतृत्व वाले लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट को सिर्फ एक सीट मिली थी और भाजपा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तिरुवनंतपुरम में दूसरे स्थान पर और बाकी सीटों पर तीसरे स्थान पर रहा था।

कांग्रेस के लिए, इसकी संख्या में कोई भी गिरावट चिंगारी उड़ा सकती है क्योंकि इसकी राज्य इकाई में चीजें उतनी अच्छी नहीं हैं, जहां दो प्रमुख नेता – राज्य पार्टी अध्यक्ष के. सुधाकरन और विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन और सुधाकरन के बीच कई मुद्दों पर बहस होती रही है, क्योंकि दोनों ही पार्टी में अलग-अलग गुटों से हैं।

सुधाकरन पर दबाव अधिक होगा, क्योंकि उन्हें अपनी कन्नूर लोकसभा सीट बरकरार रखने के लिए कड़ी लड़ाई का सामना करना पड़ा। हालांकि, यूडीएफ के संयोजक एम.एम. हसन, जो चुनावों के दौरान कार्यवाहक राज्य पार्टी प्रमुख थे, ने शीर्ष नेताओं की एक बैठक के बाद फिर से जोर देकर कहा कि गठबंधन सभी 20 सीटें जीत रहा है। दूसरी ओर, विजयन, जिन्होंने अपने स्वास्थ्य के बावजूद एलडीएफ के लिए प्रचार करने के लिए पूरे केरल की यात्रा की, अगर वे 2019 में जीती गई एक सीट में सुधार कर पाते हैं तो वे असली विजेता होंगे, लेकिन अगर यूडीएफ का आशावाद सही साबित हुआ तो वे बड़ी मुश्किल में पड़ जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-

WhatsApp अपडेट: जल्द ही यूजर्स को मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स; यहां जानें डिटेल्स