WhatsApp अपडेट: जल्द ही यूजर्स को मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स; यहां जानें डिटेल्स

2.4 बिलियन से ज़्यादा एक्टिव मंथली यूजर्स वाला WhatsApp एक नया फीचर शुरू कर रहा है, जिससे यूजर्स स्टेटस अपडेट में 60 सेकंड तक के वीडियो और ऑडियो क्लिप अपलोड कर सकेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर फिलहाल चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध है, आने वाले दिनों में इसकी उपलब्धता धीरे-धीरे और भी यूजर्स तक पहुंच जाएगी।

वीडियो और ऑडियो स्टेटस अपडेट:

नए फीचर का उद्देश्य शेयरिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है, जिससे वे अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ पहले की 30 सेकंड की सीमा के बिना ज़्यादा पल और स्टोरीज शेयर कर सकेंगे। खास बात यह है कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने कुछ लोगों को Android पर बीटा वर्जन टेस्ट करने के लिए WhatsApp बीटा फॉर Android 2.24.7.6 नाम के अपडेट के ज़रिए ये सुधार दिए हैं।

प्रत्याशित फीचर यह भी सुनिश्चित करता है कि iOS और Android यूजर्स स्टेटस अपडेट के ज़रिए 1 मिनट तक के वीडियो शेयर करने की समान क्षमता का लाभ उठा सकें।

सामुदायिक समूहों के लिए ईवेंट रिमाइंडर:
इसके अलावा, WhatsApp एक नए फ़ीचर का भी परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ता को अपने ईवेंट के लिए रिमाइंडर सेट करने की अनुमति देता है, जिसे ऐप के भविष्य के अपडेट में रिलीज़ किया जाएगा। रिमाइंडर के साथ, समुदाय व्यवस्थापक यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सदस्य शेड्यूल किए गए ईवेंट के साथ बने रहें और उसमें शामिल रहें।

उपयोगकर्ता शेड्यूल किए गए ईवेंट के लिए ईवेंट से 30 मिनट, 2 घंटे या 1 दिन पहले अधिसूचना समय भी सेट कर सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि समुदाय व्यवस्थापक अधिसूचना समय के लिए 2 विकल्पों तक का चयन करने में सक्षम होंगे। विशेष रूप से, यह सुविधा विकास के अधीन है और Wabetainfo रिपोर्ट के अनुसार बीटा परीक्षकों के लिए तैयार नहीं है।

WhatsApp AI-संचालित छवियाँ:
मेटा के स्वामित्व वाला WhatsApp एक नए फ़ीचर पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को उनकी रुचियों, व्यक्तित्वों और मूड के आधार पर Android पर AI-जनरेटेड प्रोफ़ाइल फ़ोटो बनाने की अनुमति दे सकता है। हालाँकि, यह सुविधा वर्तमान में विकास के अधीन है।

WABetaInfo रिपोर्ट के अनुसार, प्लेटफ़ॉर्म Android 2.24.11.17 अपडेट के लिए WhatsApp बीटा में AI प्रोफ़ाइल फ़ोटो फ़ीचर का परीक्षण कर रहा है।

यह भी पढ़ें:-

भाजपा नेता करण भूषण सिंह के काफिले में शामिल वाहन की चपेट में आने से दो की मौत