AGRA NEWS: दहेज में दस लाख की डिमांड, पहले भी पिता ने पति के अकाउंट में किए थे पैसे ट्रांसफर

कोतवाली क्षेत्र के हरिदर्शन नगर निवासी अर्चना द्विवेदी ने बताया कि 15 दिसंबर 2023 को उसकी शादी अनुपम बाजपेई निवासी इंदिरा नगर, हिरन नगर उन्नाव के साथ हुई है। इस महिला को ससुरालीजन 10 लाख रुपये की मांग को लेकर प्रताड़ित करने में लगे हुए हुए हैं।जब महिला तंग हो गई तब उसने एसपी को शिकायती पत्र लिखकर दिया। एसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने ससुरालीजन के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना को लेकर  मामला दर्ज कराया है।

अर्चना ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद से ही उस पर दहेज को लेकर दबाव बनाया जा रहा था उसके  पति अनुपम, जय कुमार बाजपेई, सरिता बाजपेई, धीरज, एकता, आकांक्षा और अर्पणा बाजपेई ये सभी 10 लाख रुपये अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर अर्चना को प्रताड़ित करने लगे। अर्चना अपने पति के साथ कार्तिक नगर थाना माराथल्ली बैंगलोर कर्नाटक में रह रहीं थीं। अर्चना भी सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब कर रहीं थीं।अर्चना का कहना है कि उसके पास ही रहने वाले ससुरालीजन उसे प्रताड़ित कर रहे थे।

पति ने उससे एटीएम, लैपटॉप आदि को छीन लिया था। अर्चना का खाना ही ससुरालीजन की मांग पर पिता ने  कुछ रुपये पति के खाते में भेजे लेकिन वह लोग तब भी संतुष्ट नहीं हुए। प्रताड़ना सहते सहते  परेशान होकर अर्चना 17 मई को जॉब के बहाने वह ससुराल  के चंगुल से निकल कर घर वापस आई। सभी ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसको लेकर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़े:Bihar DCECE 2024 आवेदन पत्र सुधार लिंक खुला: जानें कैसे करें बदलाव