क्या आप भी इन गर्मियों में कर रहे है फ्रिज के चिल्ड पानी का इस्तेमाल, तो हो जाए सावधान

गर्मियों की धूप से बचने के लिए लोग घर में घुसते ही फ्रिज का चिल्ड वॉटर निकाल कर एक सांस में पूरा पी जाते हैं. अब इस आदत से आप को काफी परेशानी हो सकती है.
गर्मी का मौसम अपने चरम पर है ऐसे में सभी सोचते है की ठंडा पानी पी लें या फिर कुछ ठंडा ही मिल जाए, अब इस चिलचिलाती धूप की वजह से बाहर निकलना भी मुश्किल हो जाता है. गर्मियों में सभी को ही ठंडी चीजे खाना पसंद आता है कुछ लोग तो फ्रिज का ठंडा-ठंडा पानी पूरी गर्मियां ही पीते हैं. आपको बता दें कि यह पानी हमारी सेहत के लिए नुकसानदायक होता है. ऐसे में ठंडा पानी पीने हमारे लिए बहुत से नुकसान हमको देखने को मिलते है ये जानना आपका लिए बेहद जरूरी है,
पाचन
फ्रिज का ठंडा पानी अगर आप पीते है तो इस से पेट से जुड़ी कई समस्याएं पैदा हो सकती है. इससे आपके डाइजेस्टिव सिस्टम पर बुरा प्रभाव पड़ता है. रोजाना ठंडा पानी का सेवन आपको कब्ज, पेट दर्द, मतली जैसी समस्याओं से ग्रस्त कर सकता है.
हार्ट डिजीज
हृदय से जुड़ी समस्या से परेशान लोगों को ठंडा पानी का सेवन और भी ज्यादा नुकसान पहुंचा सकता है. ठंडा पानी पीने से आपके हृदय की गति में बदलाव आता है जो और भी अधिक खतरनाक हो सकता है.
सिरदर्द
अगर आप भी चिल्ड वाटर के दीवाने है और जरूरत से ज्यादा ठंडा पानी पीते है तो इससे पीने से ब्रेन फ्रीज की समस्या हो सकती है।
गले में इंफेक्शन
गर्मियों में ठंडा पानी पीने से गले में संक्रमण हो जाता है. ठंडा पानी पीने की वजह से गले में ब्लड वेसल्स को सिकुड़ जाता है, ये आपके गले में खराश और खासी को उत्पन्न कर देता है।