ChatGPT के कनेक्ट एप्स फीचर की मदद से कौन से यूजर को मिलेगा लाभ, आइए जानें

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की दुनिया में दिन पर दिन कुछ न कुछ नया लाने की कोशिश को जा रही है यूजर्स को लुभाने के लिए एआई के दौर में जब से चैटजीपीटी आया है, तभी से हर कोई इसके पीछे ही पड़ गया हैं, चैटजीपीटी के द्वारा कुछ नए फीचर्स को पेश किया गया है, जीपीटी-40 मॉडल और कई अन्य update शामिल है। ऐसे में chatgpt का नया feature कनेक्ट apps जो कि गूगल ड्राइव और माइक्रोसॉफ्ट वन ड्राइव के साथ जोड़ा गया है। ये feature अभी तक आधिकारिक तौर पर नही बताया गया है कुछ यूजर्स के लिए इस फीचर्स को रोलआउट किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक connect apps feature को कुछ users के लिए rollout किया गया है। इस नए feature का फायदा chatgpt एंटरप्राइजिस या बिजनेस users को मिलेगा। Users को connect एप्स में google drive और Microsoft वन ड्राइव का integration मिलेगा। इस नए feature के जरिए यूजर्स chatgpt में क्लाउड files का भी access ले सकते है।

चैटजीपीटी दस्तावेजों, स्प्रेडशीट, स्लाइड्स और अन्य दस्तावेजों का एनालिसिस चैटजीपीटी क्लाउड इंटीग्रेशन सर्विस के द्वारा किया जायेगा। साथ ही यूजर्स को समराज्ड का भी यह विकल्प मिल जाएगा। इस feature के जरिए users आसानी से किसी दस्तावेज को चुनकर उससे जुड़े सवाल भी पूछ सकते हैं। इससे पहले users को copy और paste का option मिलता था, users सीधे तौर पर किसी भी फाइल को  यहां से select कर सकते हैं।

Connect apps feature को लेकर अभी तक openAI, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से अभी तक कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। ओपनएआई ने किसी भी तरह की कोई जानकारी साझा नहीं की है।

यह भी पढ़े:व्हाट्सएप डाटा: व्हाट्सएप का नंबर बदलने से क्या आपका भी डाटा हो गया है गायब, तो जानिए ये स्टेप्स