भाजपा के साथ गठबंधन कर सकती हैं ममता बनर्जी: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी भाजपा की तरफ भी जा सकती हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की केंद्र में सरकार बनाने के लिए बाहर से इंडिया गठबंधन को समर्थन देंगे वाली टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुझे उन पर भरोसा नहीं है, वे गठबंधन छोड़कर भाग गईं हैं।

चौधरी ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि वे (ममता बनर्जी) भाजपा की तरफ भी जा सकती हैं। पहले वे कांग्रेस पार्टी को नष्ट करने की बात कर रही थी कि कांग्रेस को 40 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी, लेकिन अब वह यह कह रही हैं कि इसका मतलब है कि कांग्रेस पार्टी और गठबंधन सत्ता में आ रहा है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी भी जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन मिलकर केंद्र में सरकार बना रहे हैं। हमारी मांग होगी कि राहुल गांधी हमारे देश के प्रधानमंत्री बनें।

उल्लेखनीय है कि विपक्ष यूं तो आम तौर पर इंडि गठबंधन के बैनर तले मिलकर चुनाव लड़ रहा है, लेकिन पश्विम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस, मुख्यमंत्री का रुख अखिल भारतीय कांग्रेस को लेकर अच्छा नहीं रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गाहे-बगाहे कांग्रेस पर निशाना साधती रही हैं। पश्चिम बंगाल की अधिकांश सीटों पर ममता बनर्जी ने न सिर्फ अपने अलग उम्मीदवार खड़े किए हैं, बल्कि कांग्रेस और टीएमसी नेता आरोप-प्रत्यारोप भी लगाते रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर टीएमसी और कांग्रेस में सहमति नहीं बन पाई थी। सीएम ममता बनर्जी कांग्रेस को सिर्फ 2 सीटें देना चाहती थीं, जबकि कांग्रेस 7 से कम सीटें लेने को तैयार नहीं थी। उस समय कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने तो यहां तक कह दिया कि उन्हें ममता से भीख लेने की कोई जरूरत नहीं है। यही वजह रही कि ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। रोचक यह है कि पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर प्रत्येक चरण में वोटिंग हो रही है। पांचवें चरण में भी बनगांव, बरकपुर, उलुबेरिया, श्रीरामपुर, हुगली औऱ आरामबाग सीटों पर मतदान होगा। भाजपा इस बार पश्चिम बंगाल में 30 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रही है।