बिहार ने पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को राजकीय सम्मान के साथ दी विदाई

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का कैंसर से पीड़ित होने के बाद 72 साल की उम्र में सोमवार रात दिल्ली एम्स में निधन हो गया। आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ सुशील कुमार मोदी का अंतिम संस्कार पटना के दीघा घाट पर किया गया.

उन्होंने बिहार के राजनीतिक इतिहास में एक प्रमुख भूमिका निभाई, सुशील कुमार मोदी ने विधायक, एमएलसी और लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य के रूप में कार्य किया। वह 2005 से 2013 और फिर 2017 से 2020 तक बिहार के उपमुख्यमंत्री भी रहे।

 

सुशील कुमार मोदी के निधन पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा समेत कई बीजेपी नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी और बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार में सरकार बनाने में सुशील मोदी की अहम भूमिका है और यह बिहार की राजनीति के लिए अपूरणीय है. “उन्होंने बिहार में सुशासन स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई…यह बिहार की राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति है।”

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “यह दुख की बात है कि एक वरिष्ठ नेता और बीजेपी की विचारधारा को आगे बढ़ाने वाले व्यक्ति- सुशील मोदी अब हमारे साथ नहीं हैं। उन्होंने हमें अधेड़ उम्र में छोड़ दिया। सुशील जी उन नेताओं में से एक थे जो भारतीय जनसंघ से लेकर बीजेपी तक अपने जीवन के 40 साल बिताए।”

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में अशांति: प्रदर्शनकारियों के साथ सुरक्षा बलों की झड़प में 3 की मौत, 6 घायल