सलमान खान माफी मांगें तो…विचार करेंगे: काला हिरण शिकार मामले पर बिश्नोई समाज प्रमुख

पूर्व बॉलीवुड स्टार और सलमान खान की पूर्व प्रेमिका सोमी अली द्वारा हाल ही में बिशोई समुदाय से माफी मांगने और 1998 के काले हिरण शिकार मामले में स्टार अभिनेता को माफ करने का आग्रह करने के बाद, अखिल भारतीय बिश्नोई समाज के अध्यक्ष, देवेन्द्र बुदिया ने सोमवार को कहा कि अगर सलमान खान व्यक्तिगत माफी मांगते हैं तो समुदाय इस मामले पर विचार करेगा।

सलमान खान पर सितंबर 1998 में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान जोधपुर के पास मथानिया के बावड़ में काले हिरण का शिकार करने का आरोप है।

दो दिन पहले सोमी अली ने बिश्नोई समुदाय से सलमान खान को माफ करने की अपील करते हुए कहा था, ”अगर उन्होंने कोई गलती की है तो मैं उनकी ओर से माफी मांगती हूं, कृपया उन्हें माफ कर दें. किसी की जान लेना स्वीकार्य नहीं है, चाहे वह सलमान हों या आम आदमी ।”

सोमी अली के बयान पर रिप्लाइ देते हुए देवेन्द्र बुड़िया (बिश्नोई) ने कहा, “अगर सलमान खुद माफी मांगते हैं तो बिश्नोई समाज माफी पर विचार करेगा.सोमी अली ने गलती नहीं की थी, बल्कि सलमान ने की थी. इसलिए उन्हें प्रस्ताव देना चाहिए.” बिश्नोई समाज से वह माफी मांगना चाहते हैं.

“देवेन्द्र बुड़िया (बिश्नोई) ने कहा सलमान खान को मंदिर आकर माफ़ी मांगनी चाहिए और उन्हें शपथ लेनी चाहिए कि वह आगे कभी भी ऐसी गलती नहीं करेंगे और हमेशा वन्यजीवों की रक्षा और पर्यावरण के संरक्षण के लिए काम करेंगे। अगर वह ऐसा करता है तो समाज उसे माफ करने का फैसला मानेगा.”

सलमान खान के साथ अभिनेता तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम पर अक्टूबर 1998 में ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। उन्हें 2018 में पांच साल के कठोर कारावास की सजा भी सुनाई गई थी, हालांकि वह वर्तमान में जमानत पर बाहर हैं।

14 अप्रैल को सलमान खान के मुंबई स्थित आवास पर दो बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी. माना जाता है कि काला हिरण शिकार मामले के परिणामस्वरूप जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने यह साजिश रची थी, जिसके बाद सोमी अली को माफी मांगनी पड़ी।

यह भी पढ़ें:-

मिडिल ईस्ट की धरती पर कदम रखेगा भारत