गाजा पर इज़राइल का युद्ध: संयुक्त राष्ट्र सहायता कार्यकर्ता के रूप में कार्यरत भारतीय पूर्व सैनिक की राफा में हत्या

राफा से खान यूनिस क्षेत्र में एक अस्पताल ले जाते समय मारे गए संयुक्त राष्ट्र सहायता कर्मी की पहचान एक भारतीय नागरिक के रूप में की गई है। 46 वर्षीय वैभव अनिल काले भारतीय सेना के पूर्व सैनिक थे। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के उप प्रवक्ता फरहान हक ने सोमवार रात जारी एक बयान में मृतक सहायता कर्मी की पहचान की पुष्टि की।

संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी के अनुसार, वैभव अनिल काले ने एक महीने पहले गाजा में सुरक्षा सेवा समन्वयक के रूप में संयुक्त राष्ट्र के लिए काम करना शुरू किया था। संयुक्त राष्ट्र के सूत्रों के मुताबिक, काले संयुक्त राष्ट्र के लोगो वाले वाहन में यात्रा कर रहे थे।

हालाँकि, संयुक्त राष्ट्र के सूत्रों ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि उस वाहन पर किसने गोलीबारी की जिसमें वैभव अनिल काले एक अन्य संयुक्त राष्ट्र सहायता कर्मी के साथ यात्रा कर रहे थे। गाजा संघर्ष में यह संयुक्त राष्ट्र की पहली ऐसी मौत है।

आईडीएफ पहले ही कह चुका है कि वह संयुक्त राष्ट्र सहायता कर्मी की गोलीबारी और मौत की जांच कर रहा है। सोमवार देर रात जारी एक बयान में, आईडीएफ ने कहा कि हमला एक सक्रिय युद्ध क्षेत्र में हुआ था और वह हमले और संयुक्त राष्ट्र सहायता कार्यकर्ता की मौत की जांच कर रहा था।

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में अशांति: प्रदर्शनकारियों के साथ सुरक्षा बलों की झड़प में 3 की मौत, 6 घायल