मुंबई होर्डिंग ढहने से घाटकोपर में 14 लोगों की मौत, 74 घायल, बिलबोर्ड अवैध | नवीनतम अपडेट

मुंबई होर्डिंग ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या 14 पहुंची, अब तक 74 से ज्यादा फंसे लोगों को बचाया जा चुका है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने ढहे हुए बिलबोर्ड के मलबे को खोदने के लिए रात भर काम किया।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों ने बताया कि छेदा नगर स्थित पेट्रोल पंप पर मंगलवार सुबह बचाव अभियान जारी है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिवारों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है, साथ ही कहा है कि सरकार घायलों के सभी चिकित्सा खर्चों को वहन करेगी।

पीटीआई के हवाले से एक अधिकारी के मुताबिक, मेसर्स एगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के मालिक भावेश भिंडे और अन्य के खिलाफ पंत नगर पुलिस स्टेशन में गैर इरादतन हत्या।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बिलबोर्ड अवैध था और इसे लगाने के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी। सोमवार को जब शहर में बेमौसम बारिश हुई तो ईंधन भरने की सुविधा के ठीक बीच में ढांचा ढह गया।

एनडीआरएफ इंस्पेक्टर गौरव चौहान ने कल रात एएनआई को बताया कि घटना शाम करीब 5 बजे की बताई गई। उन्होंने कहा, “पेट्रोल पंप पर एक बड़ा विज्ञापन होर्डिंग गिर गया। लगभग 65 लोगों को बचाया गया है। एनडीआरएफ ने तीन लोगों को बचाया है और मलबे के नीचे चार शव पाए हैं। हम किसी भी आग की घटना से बचने के लिए हाइड्रोलिक और गैसोलीन उपकरण का उपयोग करने में असमर्थ हैं। बचाव अभियान सुबह तक जारी रहेगा।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने घटना के पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए ‘एक्स’ का सहारा लिया, उन्होंने हिंदी में लिखा, “मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक होर्डिंग गिरने से कई लोगों के हताहत होने की खबर बेहद दुखद है। मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं।” शोक संतप्त परिवारों के लिए मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं और राहत एवं बचाव कार्यों की सफलता की कामना करता हूं।”

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में अशांति: प्रदर्शनकारियों के साथ सुरक्षा बलों की झड़प में 3 की मौत, 6 घायल