शून्य पर हुए आउट होने के मामले में बाबर आजम ने की रोहित शर्मा की बराबरी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम रविवार को आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जीरो पर पवेलियन लौटे। उन्होंने चार गेंद खेलीं मगर खाता नहीं खोल सके। बतौर ओपनर उतरे बाबर को ग्राहम ह्यूम ने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर विकेटकीपर लोर्कन टकर को कैच कराया। बाबर टी20 इंटरनेशनल में एक कप्तान के रूप में (फुल मेंबर्स) सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में सुयंक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। दोनों टी20आई में कप्तान रहते 6-6 बार डक का शिकार हो चुके हैं। लिस्ट में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच (8) हैं।

194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर के जीरो पर आउट होने के बाद उनकी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोलिंग हो रही है। एक यूजर ने लिखा, ”पाकिस्तानियों रोना मत इसकी आदत डाल लो अब क्योंकि तुम्हारी टीम ऐसे ही रुलाएगी तुम्हें।” दूसरे यूजर ने कमेंट किया, ”बाबर घरेलू टीम में जगह पाने का भी हकदार नहीं है। उसने कब अहम मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है। क्रिकेट इतिहास के सबसे ज्यादा ओवररेटेड बल्लेबाज के पास वाकई क्रिकेट की कोई समझ नहीं है।” अन्य ने कहा, ”बाबर आजम मंगोलिया टीम के खिलाफ 10 मैचों की सीरीज खेलने का हकदार है। आयरलैंड उसके लिए बहुत मजबूत टीम है।”

बता दें कि बाबर ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में 43 गेंदों में 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली थी। हालांकि, पाकिस्तान टीम को इस मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आयरलैंड ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान पर 1-0 की बढ़त बना रखी है। आयरलैंड ने दूसरे मुकाबले में टॉस गंवाने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। टकर के बल्ले से 34 गेंदों में 51 रन निकले। उन्होंने पांच चौके और दो छक्का जमाए। हैरी टेक्टर ने 32 और गैरेथ डेलानी ने नाबाद 28 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर शाहीन अफरीदी ने तीन और अब्बास अफरीदी ने दो विकेट चटकाए। शाहीन काफी महंगे रहे। उन्होंने चार ओवर के स्पेल में 49 रन लुटाए। मोहम्मद आमिर ने 44 रन देकर एक विकेट हासिल किया।