तो इस वजह से संजय दत्त को मिली थी मुन्नाभाई एमबीबीएस

फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस को आज भी लोगों काफी पसंद करते हैं. इस फिल्म में संजय दत्त ने धमाल मचा दिया था. लेकिन आपकों ये जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में लीड रोल शाहरुख खान निभाने वाले थे और विधु विनोद संजय के साथ काम नहीं करना चाहते थे.

हाल ही में केलोग मैनेजमेंट स्कूल को दिए एक इंटरव्यू में फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा ने कबूल किया वह संजय के साथ काम नहीं करना चाहते थे.

दरअसल, फिल्म में संजय दत्त जिमी शेरगिल का रोल निभाने वाले थे और शाहरुख लीड रोल में थे. उसके बाद जब संजय को जेल हुई तो जब वह बाहर आए तो विधु विनोद का मन संजय के बारे में बदल गया था.

उन दिनों संजय को जेल हुई थी और विधु मानते हैं कि उस वक्त उनपर फिल्म इंडस्ट्री का बैन लगना सही नहीं था. लेकिन वो आतंकी केस में शामिल बताए गए थे. फिर भी उन्होंने संजय के साथ खड़े होने की इच्छा जताई.

फिर जब शाहरुख ने गले में ऑपरेशन के कारण फिल्म जल्द न कर पाने की बात कही. तो विधु विनोद गए संजय के पास और कहा संजय मुन्नाभाई कर लो. तो संजय ने कहा कि सर जो रोल दिया है सर वो करुंगा वहीं रोल . तो विधु ने कहा अब तुम लीर रोल करोगे तो संजय सीधे साधे.. उन्होंने स्क्रीप्ट भी नहीं पढ़ी और उनकी बात पर हां कर दी. फिर इस तरह फिल्म पर काम हुआ और ब्लॉ़कबस्टर साबित हुई.