फोर्स गोरखा 5-डोर 18 लाख रुपये में लॉन्च; डिज़ाइन, सुविधाएँ और अन्य विवरण जाने

बहुप्रतीक्षित फोर्स गुरखा 5-डोर आखिरकार भारत में 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत के साथ लॉन्च हो गई है। इसके साथ ही अपडेटेड गुरखा 3-डोर वेरिएंट की कीमत 16.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इन मॉडलों की बुकिंग 29 अप्रैल से शुरू हुई थी। इन मॉडलों को बुक करने के लिए 25,000 रुपये की शुरुआती राशि का भुगतान करना आवश्यक है। फोर्स मोटर्स ने घोषणा की है कि डिलीवरी मई के मध्य से शुरू होगी।

फोर्स गुरखा 5-डोर अपने प्रतिष्ठित बॉक्सी एसयूवी डिजाइन के साथ आता है। विशेष रूप से, यह अपने 3-दरवाजे समकक्ष को गोलाकार एलईडी हेडलाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल और ‘गोरखा’ बैज को प्रदर्शित करने वाली एक प्रमुख आयताकार ग्रिल के साथ प्रतिबिंबित करता है। दोनों वेरिएंट ए-पिलर पर फैक्ट्री-फिटेड स्नोर्कल से सुसज्जित हैं। इसके अतिरिक्त, 3-डोर गुरखा में अब 5-डोर मॉडल से उधार लिए गए नए स्टाइल वाले 18-इंच के अलॉय व्हील हैं।

 

फोर्स गुरखा 5-डोर फीचर्स
अंदर, 3-दरवाजा और 5-दरवाजा दोनों संस्करण एक समान डैशबोर्ड लेआउट प्रदान करते हैं, लेकिन 5-दरवाजा गुरखा सीटों की एक अतिरिक्त पंक्ति और अद्यतन असबाब प्रदान करता है। 5-दरवाजे वाले वैरिएंट में दूसरी पंक्ति में बेंच सीटें और तीसरी पंक्ति में कैप्टन सीटें हैं, साथ ही पीछे के यात्रियों के लिए छत पर लगे एसी वेंट हैं। दोनों एडिशन में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच टचस्क्रीन, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मैनुअल एसी, और डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) जैसी सुरक्षा सुविधाएं शामिल हैं।

प्रदर्शन
हुड के तहत, अद्यतन गोरखा श्रृंखला में 2.6-लीटर डीजल इंजन है जो 140 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा है। 5-डोर और 3-डोर दोनों वेरिएंट में लो-रेंज ट्रांसफर केस के साथ 4×4 ड्राइवट्रेन और फ्रंट और रियर डिफरेंशियल को मैन्युअल रूप से लॉक करने की सुविधा है। विशेष रूप से, अपडेट में ट्रांसफर केस के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक स्विफ्ट शामिल है, जो 2H, 4H और 4L मोड के बीच निर्बाध स्विचिंग की अनुमति देता है। दोनों मॉडलों में 233 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस और 700 मिमी की वॉटर वेडिंग क्षमता है।

यह भी पढ़ें:-

नितीश राणा की पत्नी साची मारवाह की प्रेम कहानी जाने