भाजपा और उसके प्रतिनिधि भारत के धर्मनिरपेक्ष चरित्र को बदलना चाहते हैं: डॉ. फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को सेंट्रल शाल्टेंग और ईदगाह निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी के चुनाव अभियान का नेतृत्व किया। पार्टी अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और पार्टी के श्रीनगर उम्मीदवार आगा सैयद रूहुल्लाह मेहदी ने सभाओं को संबोधित किया। लोगों को अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस देश की विविधता, एकता और संविधान की रक्षा के लिए इंडिया ब्लॉक के साथ जुड़ गई है।

डॉ. फारूक ने श्रीनगर में विकास की कमी पर अफसोस जताते हुए कहा, “बीजेपी की मूल विचारधारा यह है कि उन क्षेत्रों में कोई विकास नहीं होना चाहिए जहां मुस्लिम बहुसंख्यक हैं। यह बहुत सरल है। श्रीनगर हर मामले में विकास में पीछे क्यों है?” कश्मीर क्षेत्र का मुख्य केंद्र होने के बावजूद, शहर बढ़ते बेरोजगारी ग्राफ सहित कई मुद्दों का सामना कर रहा है।”

उन्होंने आगे टिप्पणी की, “अगस्त 2019 के फैसलों से पहले बीजेपी द्वारा किए गए वादे अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। श्रीनगर के स्मार्ट सिटी के बारे में बहुत कुछ कहा गया था। क्या हमारा शहर मूसलाधार बारिश से निपटने के लिए पर्याप्त स्मार्ट है और यातायात गड़बड़ी? ठोस अपशिष्ट प्रबंधन पर क्या प्रगति हुई है? हमारे युवाओं के लिए नौकरियां कहां हैं? स्वास्थ्य, शैक्षिक और मनोरंजक मोर्चों पर कोई प्रगति क्यों नहीं हुई है?