मेडिकल कॉलेज निदेशक के खिलाफ कार्रवाई पर विचार करने के लिए हापुड़ एसपी और एएसपी का रातों-रात तबादला

रिपोर्ट के अनुसार, योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में मेडिकल कॉलेज के निदेशक के खिलाफ कार्रवाई पर विचार करने के आरोप में दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का रातों-रात तबादला कर दिया गया। हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा को उनके पद से हटा दिया गया और उन्हें अगली पोस्टिंग का इंतजार है। गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में तैनात कुंवर ज्ञानंजय सिंह को हापुड़ का नया एसपी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, कुछ ही घंटों बाद एएसपी राजकुमार अग्रवाल को भी उनके पद से हटा दिया गया और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त के पद पर फिर से तैनात किया गया। इन तबादलों की खबर ने व्यापक चर्चा को जन्म दे दिया है। अभिषेक वर्मा के तबादले को एक नियमित प्रशासनिक कदम के रूप में देखा जा रहा है, जबकि एएसपी राजकुमार अग्रवाल के तबादले को रामा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की शिकायत से जोड़कर देखा जा रहा है। अफवाह है कि अस्पताल प्रबंधन की शिकायत के बाद उनका तबादला किया गया है।

मंगलवार, 16 जुलाई को, एक व्यक्ति ने डायल-112 पर कॉल करके आरोप लगाया कि रामा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक मरीज को उसकी इच्छा के विरुद्ध रखा जा रहा है और उसे छुट्टी नहीं दी जा रही है। कॉल का जवाब देते हुए, एक पुलिस दल अस्पताल पहुंचा।

पुलिस का दावा है कि रामा मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों और डॉक्टरों ने एक पुलिस अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार किया और धक्का-मुक्की की। इसके बाद एसपी अभिषेक वर्मा ने एएसपी राजकुमार अग्रवाल को घटनास्थल पर भेजा। अग्रवाल ने रामा मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन को संबोधित किया और एक समाधान के लिए मध्यस्थता की।

पुलिस विभाग के सूत्रों का दावा है कि मेडिकल कॉलेज के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एएसपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि कॉलेज को अनावश्यक रूप से पुलिस छावनी में बदल दिया गया, जिससे इसकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि एसपी और एएसपी दोनों के खिलाफ की गई कार्रवाई रामा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की शिकायत का सीधा परिणाम है। इसके अलावा सूत्र बताते हैं कि इस मामले में शामिल सीओ और इंस्पेक्टर के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

यह भी पढ़ें:-

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सुकेश चंद्रशेखर की 26 कारों की बिक्री की अनुमति दी, कहा कि वाहन क्षय के अधीन हैं