प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा का मुख्यमंत्री बनने पर सैनी को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नायब सिंह सैनी और उनकी मंत्रिपरिषद के सदस्यों को बधाई दी तथा विश्वास जताया कि ‘डबल इंजन’ की सरकार समाज के हर वर्ग की सेवा में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।

मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर नायब सिंह सैनी जी और उनके साथ मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी साथियों को बहुत-बहुत बधाई। यह टीम सुशासन और अनुभव का एक अद्भुत संगम है, जो यहां के लोगों के सपनों को साकार करने के साथ ही राज्य के विकास को एक नई ऊंचाई पर ले जाएगी।’’

उन्होंने विश्वास जताया कि ‘डबल इंजन’ की सरकार गरीबों, किसानों, जवानों, युवाओं और महिलाओं के साथ ही समाज के हर वर्ग की सेवा में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।

भाजपा विधानसभा चुनावों में ‘डबल इंजन’ की सरकार के मुद्दे को प्रमुखता से उठाती है। केंद्र व राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकार को पार्टी के नेता अक्सर ‘डबल इंजन’ की सरकार कहते हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर वहां अपनी सरकार बनाई है।

अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से ताल्लुक रखने वाले सैनी ने पंचकूला में आयोजित एक समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल हुए।

इस अवसर पर भाजपा और राजग शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह भी मौजूद रहे।

हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने के साथ-साथ सैनी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

यह भी पढ़े :-

कुछ कुछ होता है के 26 साल पूरे: करण जौहर ने भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ मनाया जश्न